... बिग ब्रेकिंग पत्रवार्ता जशपुर : कर्ज से तंग आकर किसान ने की ख़ुदकुशी...? पुलिस ने बताया 40 हजार के कर्ज में डूबा हुआ था मृतक,लगभग 15 एकड़ में मृतक ने की थी मक्के की खेती,परिजनों ने कही लाखों के नुकसान की बात,जिला प्रशासन ने बताया यह था सुसाईड का कारण।

Breaking News

BREAKING जशपुर जशपुर -तेज रफ्तार बोलेरो ने स्कूली छात्र को मारी टक्कर,एनएच 43 पर हुआ हादसा,गम्हरिया की घटना,एनएच ने नहीं लगाया है नोटिस बोर्ड।जशपुर - गंजियाडीह धान खरीदी केंद्र में टोकन काटने को को लेकर डीडीसी नवीना पैंकरा पर लगे धमकाकर टोकन काटने के आरोप

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

बिग ब्रेकिंग पत्रवार्ता जशपुर : कर्ज से तंग आकर किसान ने की ख़ुदकुशी...? पुलिस ने बताया 40 हजार के कर्ज में डूबा हुआ था मृतक,लगभग 15 एकड़ में मृतक ने की थी मक्के की खेती,परिजनों ने कही लाखों के नुकसान की बात,जिला प्रशासन ने बताया यह था सुसाईड का कारण।

 


जशपुर,टीम पत्रवार्ता,26 अक्टूबर 2022 

BY  योगेश थवाईत

जशपुर जिले के बगीचा क्षेत्र से बड़ी खबर आ रही है जहाँ एक किसान ने कर्ज से परेशान होकर फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली है।हांलाकि जिला प्रशासन ने बताया है कि मृतक ने स्वास्थ्यगत कारणों से ख़ुदकुशी की है।

देखिए वीडियो 


मामला है बगीचा थाना क्षेत्र के पंडरापाठ चौकी का जहाँ छिछली र गाँव में मृतक रामकुमार उर्फ़ उज्जवल यादव (26 ) वर्ष पिता भगवती यादव ने साझेदारी में कर्ज लेकर लगभग 17 एकड़ में खेती की थी। मक्के की फसल अच्छी न होने से वह परेशान था। मृतक के भाई नंदलाल यादव ने बताया कि मृतक भाई ने उसे बताया था कि मक्के की फसल अच्छी न होने के कारण वह कर्ज में डूब  गया है और वह अपना कर्ज कैसे उतार पाएगा इसको लेकर वह चिंतित था। 

मृतक के पिता भगवती यादव ने बताया कि रामकुमार अपनी पत्नी और दो बच्चों के साथ अलग रहता था।उसने कर्ज लेकर मक्के की खेती की थी।रिश्तेदार जगनारायण ने बताया कि खेती के लिए बीज,खाद समेत दवा के लिए उसने सेठ साहूकारों से कर्ज लिया था और फसल अच्छी न होने के कारण वह डूब गया और उसने इसी चिंता में ख़ुदकुशी कर ली। 

जिला प्रशासन ने जारी किया बयान

बगीचा एसडीएम विजय प्रताप खेस्स से प्राप्त जानकारी के अनुसार रामकुमार यादव पिता भगवती यादव उम्र 26 वर्ष निवासी ग्राम छिछली 'र' आज सुबह लगभग 10:00 बजे अपने घर के पास पेड़ पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया है ।रामकुमार यादव के परिवार में उसकी पत्नी और दो बच्चे हैं।वह पिछले 01 वर्ष से अपने  माता-पिता और भाइयों से अलग रहता था। उसकी स्वयं की तबियत ठीक नही रहती थी, प्रारंभिक जानकारी के अनुसार पारिवारिक एव स्वास्थ्यगत कारणों से  आत्महत्या किया जाना प्रतीत होता है ।

वहीँ पंडरापाठ चौकी प्रभारी जुनस केरकेट्टा ने बताया कि वे जाँच के लिए स्वयं गाँव में गए हुए थे जहाँ उन्हें जाँच के दौरान पता चला कि लोगों से लगभग 40 हजार का कर्ज मृतक ने लिया था जिसे वह चुका पाने में असमर्थ था।पुलिस मामले की जाँच कर रही है। शव का पोस्टमार्टम कराकर पार्थिव शरीर परिजनों को सौंप दिया गया है। 

Post a Comment

0 Comments

जशपुर की आदिवासी बेटी को मिला Miss India का ख़िताब