... ब्रेकिंग जशपुर : "ग्राम पंचायत" का "तुगलकी फरमान",उपसरपंच और सचिव ने जारी कर दिया आदेश,जिसको कोविड का टीका लगा है उसको किया जाए राशन का वितरण" मामला पंहुचा SDM तक फिर हुआ .......

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

ब्रेकिंग जशपुर : "ग्राम पंचायत" का "तुगलकी फरमान",उपसरपंच और सचिव ने जारी कर दिया आदेश,जिसको कोविड का टीका लगा है उसको किया जाए राशन का वितरण" मामला पंहुचा SDM तक फिर हुआ .......



जशपुर,टीम पत्रवार्ता,30 जून 2021

BY योगेश थवाईत 

जशपुर जिले के बगीचा जनपद पंचायत के अंतर्गत कलिया ग्राम पंचायत के सचिव व उपसरपंच ने मिलकर ऐसा फरमान जारी कर दिया कि ग्रामीण राशन वितरण को लेकर चिंतित हो गए।दरअसल सोशल मिडिया पर पंचायत द्वारा पीडीएस विक्रेता को जारी किया गया पत्र जमकर वायरल हो रहा है जिसमें उल्लेख है कि खाद्यान्न का वितरण उन्हीं हितग्राही को किया जाएगा जिनका कोविड 19 टीकाकरण हो चुका है।

मामला है बगीचा जनपद के कलिया ग्राम पंचायत का जहाँ सचिव देवाधि यादव,उपसरपंच मूलचंद शर्मा के द्वारा तुगलकी फरमान जारी करते हुए बताया गया है ग्राम पंचायत बैठक दिनांक 29 जून 2021 के प्रस्तक क्रमांक 02 के अनुसार प्रस्ताव पारित किया गया है कि खाद्यान्न वितरण उन्हीं हितग्राहियों को किया जाएगा जिनको कोविड 19 का टीका लग चुका है।नोटिस में पर्ची देखकर ही वितरण किये जाने का उल्लेख किया गया है।

मामला उच्चाधिकारियों तक पंहुचते ही उक्त नोटिस को संशोधित करने का आदेश जारी कर दिया गया हांलाकि अब तक संशोधित आदेश नहीं आया है।

बगीचा SDM आकांक्षा त्रिपाठी ने पत्रवार्ता को बताया कि इस प्रकार का कोई निर्देश ऊपर से जारी नहीं किया गया है। सचिव की गलती से उक्त नोटिस जारी किया गया था जिसे संसोधित कर दिया गया है।ग्रामीणों को पूर्व की तरह सतत राशन मिलता रहेगा।

ग्राम पंचायत सचिव व ग्राम पंचायत कलिया के उपसरपंच द्वारा की गई इस गलती ने एक बार पंचायत की कार्यप्रणाली को सवालों के घेरे में लाकर खड़े कर दिया है।

>=================================





Post a Comment

0 Comments

जशपुर की आदिवासी बेटी को मिला Miss India का ख़िताब