... बड़ी खबर : "जशपुर में नकाबपोशों" ने की साढ़े चार लाख की "लूट",एक हफ्ते में दूसरी घटना,पुलिस सुरक्षा सवालों के घेरे में,पढ़ें पूरी खबर पत्रवार्ता पर...

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

बड़ी खबर : "जशपुर में नकाबपोशों" ने की साढ़े चार लाख की "लूट",एक हफ्ते में दूसरी घटना,पुलिस सुरक्षा सवालों के घेरे में,पढ़ें पूरी खबर पत्रवार्ता पर...

जशपुर,टीम पत्रवार्ता,18 जून 2021 

एनएच 43 पर चार दिन पहले हुई लूट की घटना के बाद जशपुर में नकाबपोशों ने लूट की बड़ी वारदात को अंजाम दिया है।इस घटना में चाकू अड़ाकर अज्ञात बदमाशों ने लगभग साढ़े चार लाख की लूट की है।शहर में हुए इस घटना ने पुलिस की चाक चौबंद व्यवस्था पर सवाल खड़े कर दिया है।

पत्रवार्ता को मिली जानकारी के अनुसार प्रार्थी रामसेवक राम पिता श्री बीरबल राम निवासी आरा जिला जशपुर ने लिखित शिकायत दर्ज कराते हुए जशपुर पुलिस को बताया कि मैं आरा का रहने वाला हूं खेती किसानी का काम करता हूं कि दिनांक 12/06/2021 अपने भूमि हक का जमीन को आरा का महेश उरांव की पत्नी सुचिता बाई के पास सात लाख रूपये में बेच दिया था। 

महेश उरांव मुझे छ: लाख बारह हजार रूपये नगद दिया था एवं अट्ठासी हजार रूपये का चेक दिया था। जिसमें से पचास हजार रूपये पत्नी के नाम पर बैंक में जमा किया। बारह हजार रूपये का मोबाईल फोन खरीदा तथा एक लाख रूपये पत्नी को देकर घर आरा पत्नी व बच्चो को महेश उरांव के बोलेरो से भेज दिया था। 

मैं गम्हरिया में उतर गया मेरे पास साढे चार लाख रूपये एवं अट्ठासी हजार रूपये का चेक था। जिसमें से दो हजार रूपये खर्च करने के लिए निकाला था शेष पैसा व चेक को काला रंग का गमछा में बांध कर हरा रंग का झोला में रखा था जो पैसा को लेकर अपने ससुराल बाकीटोली गया।

जहां साला पिंटू व डेम्बू के साथ शराब सेवन व खाना खाने के बाद सोने के लिए अपना फुफा ललित राम के घर गम्हरिया पैदल जा रहा था कि रात करीब 09/00 बजे वनश्री साईन बोर्ड के पास रास्ते में अंधेरा का फायदा उठाकर दो व्यक्ति मेरा पीछा कर चाकू जैसा नुकीला चीज मुझ पर अड़ा कर जान से मारने की धमकी देते हुये पैसा से भरा झोला को लूट कर ले गये।

दो अज्ञात नकाबपोश व्यक्ति वनश्री रोड़ तरफ से दौड़ते हुये आये और मुझ पर एक हट्टा कट्टा व्यक्ति के द्वारा मेरे सीने में चाकू जैसा नुकीली चीज को अड़ाकर जान से मारने की धमकी देकर झोला देने के लिए बोला, तब दूसरा व्यक्ति जोकि पतला दुबला था जिसका लम्बा लम्बा बाल था वह व्यक्ति मेरे हाथ से झोला को छीन लिया। 

उसके बाद दोनों वनश्री रास्ता में पुन: वापस भाग गये। हटठा कटठा व्यक्ति सफेद रंग का शर्ट और काला रंग जैसा पेंट तथा दुबला पतला व्यक्ति नीला रंग का टीशर्ट व काला रंग जैसा पेंट पहने थे एवं सादरी में बात कर रहे थे।

 मैं डर गया था इसलिए घटना के बारे में किसी को नहीं बताया था। आज दिनांक 16/06/21 को घटना के बारे में मेरी पत्नी राजमुनी को बताया हूं एवं साथ लेकर रिपोर्ट करने आया हूं। प्रार्थी ने पुलिस निवेदन किया कि रिपोर्ट दर्ज कर आवश्यक कार्यवाही करें। जिसपर पुलिस धारा 392 के तहत जुर्म दर्ज कर मामले में कार्यवाही कर रही है।

Post a Comment

0 Comments

जशपुर की आदिवासी बेटी को मिला Miss India का ख़िताब