... हड़ताल : एक सूत्रीय मांग को लेकर अनिश्चित कालीन हड़ताल पर "पंचायत सचिव " संघ के जिलाध्यक्ष ने कहा काम बंद,कलम बंद ..ये है मांग

हड़ताल : एक सूत्रीय मांग को लेकर अनिश्चित कालीन हड़ताल पर "पंचायत सचिव " संघ के जिलाध्यक्ष ने कहा काम बंद,कलम बंद ..ये है मांग


जशपुर,टीम पत्रवार्ता,26 दिसम्बर 2020

By योगेश थवाईत

पटवारियों के हड़ताल के बाद पंचायत सचिव भी अब अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठ गए हैं जिससे जिले के पंचायतों में अब कामकाज ठप्प होने वाला है।पंचायत सचिव संघ की एक ही मुख्य मांग है कि दो वर्ष की सेवा अवधि के पश्चात सचिवों को शासकीय कर्मचारी घोषित किया जाए।

छत्तीसगढ़ प्रांतीय सचिव संघ के आह्वान पर जिला सचिव संघ जशपुर द्वारा 21 दिसंबर को जिला मुख्यालय जशपुर मे रैली निकालकर मुख्यमंत्री छत्तीसगढ़ शासन के नाम कलेक्टर को और मुख्य सचिव के नाम मुख्य कार्य पालन अधिकारी जिला पंचायत  जशपुर को ज्ञापन सौंपा था। 

सचिव संघ के जिलाध्यक्ष श्याम बिहारी चौहान ने कहा कि मांग पूरी नहीं होने की स्थिति में प्रदेश भर के सचिव क्रमबद्ध आंदोलन करेंगे। 

जिसमें 24 दिसंबर को जनपद पंचायत स्तर पर रैली कर एसडीएम और सीईओ जनपद पंचायत को सीएम के नाम ज्ञापन सौंपा गया।

वहीं आज 26 दिसंबर से जशपुर जिले के आठ ब्लॉक के सभी पंचायत सचिव अनिश्चित कालीन "काम बंद, कलम बंद" कर जनपद पंचायत मुख्यालय के सामने धरना पर बैठ गए । दिनांक 18 दिसम्बर और 24 दिसंबर को पंचायत मंत्री से चर्चा विफल होने के बाद आज 26 दिसंबर से पूरे छत्तीसगढ़ प्रदेश पंचायत सचिव अनिश्चित कालीन हड़ताल पर बैठ गए हैं।

Post a comment

0 Comments