... ब्रेकिंग जशपुर : जशपुर जिले में शान्ति पूर्ण ढंग से सम्पन्न हुआ तीसरे चरण का मतदान,73.23 फीसदी मतदाताओं ने किया मतदान

ब्रेकिंग जशपुर : जशपुर जिले में शान्ति पूर्ण ढंग से सम्पन्न हुआ तीसरे चरण का मतदान,73.23 फीसदी मतदाताओं ने किया मतदान





जशपुर,टीम पत्रवार्ता 03 फरवरी 2020

जशपुर जिले में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के तीसरे चरण का मतदान आज शान्तिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हुआ। तीसरे चरण में जिले के तीन विकासखंड फरसाबहार, कांसाबेल एवं पत्थलगांव में त्रिस्तरीय पंचायत पदाधिकारियों के निर्वाचन के लिए 73.23 फीसदी मतदाताओं द्वारा मतदान किए जाने की सूचना कंट्रोल रूम से प्राप्त हुई है। तीसरे चरण अंतर्गत सभी 524 मतदान केन्द्रों में मतदान की प्रक्रिया संपन्न होने के बाद वोटों की गिनती की जा रही है। मतदान के दौरान कहीं भी किसी भी तरह की अप्रिय घटना अथवा मतदान में व्यवधान की सूचना नहीं मिली है।

निर्वाचन कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार 3 बजे तक फरसाबहार जनपद में 74.50 प्रतिशत् मतदान हुआ है, जबकि कांसाबेल जनपद क्षेत्र में 74.01 फीसदी मतदान एवं पत्थलगांव जनपद क्षेत्र में 72.01 फीसदी मतदान होने की जानकारी मिली है। तीेनों जनपदों में 1,94,458 मतदाताओं ने वोटिंग की है, जिसमें 94,898 पुरूष एवं 99,560 महिला मतदाता शामिल है।


105 वर्षीय बंधु तिर्की ने किया मतदान
त्रिस्तरीय पंचायत आम चुनाव में 105 वर्षीय श्री बंधु तिर्की ने मतदान कर जहां एक ओर अपने सर्वश्रेष्ठ नागरिक दायित्व का निर्वहन किया वहीं वह दूसरे लोगों के लिए प्रेरणा के केन्द्र बने। श्री बंधु तिर्की अपनी वृद्धावस्था के कारण चलने फिरने में पूरी तरह असमर्थ हैं। यहां तक की उनके दोनों हाथ भी ठीक से काम नहीं करते। इसके बावजूद भी बंधु तिर्की ने अपने परिजनों के साथ सुरेशपुर मतदान केन्द्र पहुंचकर पंचायत पदाधिकारी के चुनाव के लिए अपना बहुमूल्य मत डाला।

जशपुर जिले में शीतलहर के बावजूद भी  मतदान को लेकर मतदाताओं में अच्छा खासा उत्साह देखने को मिला। सभी मतदान केन्द्रों में मतदान करने को लेकर मतदाताओं की लंबी-लंबी कतारे दिखाई दी। लोग पंचायत पदाधिकारियों के चुनाव में मतदान करने के लिए कतारों में खड़े होकर अपने बारी का इंतजार करते रहे। पहली बार मतदान करने वाले युवा मतदाताओं में मतदान को लेकर काफी उत्साह था। आम मतदाताओं के साथ वयोवृद्ध मतदाता भी अपना वोट डालने अपने परिजनों के साथ मतदान केन्द्र पहुंचे।:

Post a Comment

0 Comments