... ब्रेकिंग पत्रवार्ता : फर्जी ODF की खबर से बौखलाए जिला पंचायत के सीईओ,छीना कैमरा,दी पीटने की धमकी..कड़ी कार्रवाई की मांग,पत्रकार हुए लामबंद

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

ब्रेकिंग पत्रवार्ता : फर्जी ODF की खबर से बौखलाए जिला पंचायत के सीईओ,छीना कैमरा,दी पीटने की धमकी..कड़ी कार्रवाई की मांग,पत्रकार हुए लामबंद


बीजापुर(पत्रवार्ता,छत्तीसगढ़) प्रदेश में पत्रकार सुरक्षा हाशिए पर है जिसके कारण पत्रकार भी असुरक्षित बने हुए हैं।बीजापुर के पत्रकारों के द्वारा फर्जी ओडीएफ की खबर चलाए जाने के बाद बीजापुर के जिला पंचायत सीईओ राहुल वेंकट तिलमिला उठे और उन्होंने पत्रकारों को केबिन में बुलाकर मारने की धमकी दी तथा उनके कैमरे और मोबाइल छीन लिया।

आपको बता दें कि पुरे प्रदेश में जिलों को ओडीएफ घोषित किये जाने को लेकर जमकर भ्रष्टाचार हुआ है।ओडीएफ़ में गड़बड़ी को लेकर बीजापुर के पत्रकारों ने जब खबर का प्रकाशन किया तो जिला पंचायत के सीईओ झल्ला गए और खबर प्रकाशन से नाराज बीजापुर जिला पंचायत के सीईओ राहुल वेंकट ने बीजापुर के पत्रकारों को केबिन में बुलाकर पीटने की धमकी दी और उनके कैमरे व मोबाइल तक छीनने की हिमाकत कर डाली।


बीजापुर के पत्रकारों में न्यूज 18 के संवाददाता मुकेश चंद्रकार और आईएनएच सवांददाता युकेष चंद्रकार का कैमरा व मोबइल फोन छीन लिया,इतना ही नहीं अन्य पत्रकारों में ईश्वर,मुख्तार खान ,लोकेश जारी ,पंकज दाऊद,गुप्तेश्वर जोशी को देख लेने और कार्यालय के कर्मचारियों से पिटवाने की धमकी तक दी गई ।

पत्रकार मुकेश ने बताया कि दरअसल 
जिले के फर्जी ओडीएफ की कहानी दिखाने 
और प्रकाशित होने से जिला सीईओ बौखला गए 
हैं और अपना आप खो बैठे हैं  गये हैं।

 श्रमजीवी पत्रकार संघ बस्तर संभाग ने इस घटना की कड़ी निंदा करते हुए सीईओ के विरूद्ध अविलंब कार्रवाई की मांग की है।

उक्त मामले में जिला सीईओ पर कार्रवाई की मांग को लेकर मंगलवार को  जिला मुख्यालय में जिले के पत्रकार इकट्ठे होकर प्रदर्शन करेंगे वहीँ कार्रवाई न होने पर 2 दिन के बाद संभाग व प्रदेश मुख्यालय में जाकर अपनी मांग रखेंगे।

फिलहाल सरकार द्वारा छत्तीसगढ़ में पत्रकारों  की सुरक्षा को लेकर अब तक कोई बड़ा निर्णय नहीं लिया गया है वहीँ दिनों दिन भ्रष्टाचार उजागर करने वाले पत्रकारों को प्रताड़ित होना पड़ रहा है।पत्रकारों ने बताया कि यदि सीईओ पर कार्रवाई नहीं होती है तो वृहद् स्तर पर प्रदेशव्यापी आन्दोलन किया जाएगा।

Post a Comment

0 Comments

जशपुर की आदिवासी बेटी को मिला Miss India का ख़िताब