... उपभोक्ताओं को जल्द मिलेगा फोटोस्पाट बिजली बिल, सुविधा तत्काल उपभोक्ताओं को उपलब्ध कराने निर्देश जारी..

उपभोक्ताओं को जल्द मिलेगा फोटोस्पाट बिजली बिल, सुविधा तत्काल उपभोक्ताओं को उपलब्ध कराने निर्देश जारी..


बिलासपुर(पत्रवार्ता.कॉम) छत्तीसगढ़ राज्य पाॅवर कंपनी बिलासपुर क्षेत्र के तिफरा स्थित कार्यालय में आज रायपुर के अधिकारियों के साथ बिलासपुर क्षेत्र में कार्यरत स्पाट बिलिंग ठेकेदारों की बैठक आयोजित की गई। जिसमें फोटोस्पाट बिजली बिल के संबंध में विस्तृत चर्चा हुई, साथ ही सुविधा तत्काल उपभोक्ताओं को उपलब्ध कराने निर्देश जारी किया गया।


दरअसल बिलासपुर क्षेत्र के बिलासपुर वृत्त एवं नगरीय वृत्त में उपभोक्ताओं को मीटर के फोटोयुक्त बिजली का बिल उपलब्ध कराने की योजना के संबंध में शुक्रवार को बैठक आयोजित की गई थी। जिसमें मुख्य अभियंता (राजस्व) कार्यालय रायपुर के अतिरिक्त मुख्य अभियंता आर.ए.पाठक, अधीक्षण अभियंता अब्राहम वर्गीस कार्यपालन अभियंता आर.के.अरोडा एवं बिलासपुर क्षेत्र के अधिकारी व स्पाट बिलिंग ठेकेदार उपस्थित थे। क्षेत्र के विभिन्न विभागीय संभागों में फोटोस्पाट बिलिंग प्रारंभ की जा चुकी है जिसे सभी क्षेत्रों में युद्धस्तर पर लागू करने की कार्ययोजना बनाई गई हैै। इस संबंध में ठेकेदारों को निर्देशित किया गया है कि समय-सीमा के भीतर उपभोक्ताओं को बिजली के बिल जारी होने चाहिये ताकि उन्हे समस्याओं का सामना न करना पडे। 

बिलासपुर क्षेत्र के कार्यपालक निदेशक ने कहा कि फोटोस्पाट बिलिंग से उपभोक्ताओं को उनके मीटर में प्रर्दशित हो रहे खपत (यूनिट) की जानकारी मिलेगी, जिसके आधार पर उन्हे बिजली का बिल जारी किया जाएगा। यह सुविधा तत्काल उपभोक्ताओं को उपलब्ध कराने के निर्देश सभी अधिकारियों को दिये गये हैं। 

बैठक में अधीक्षण अभियंता जी.पी.सोनवानी, पी.के.कश्यप कार्यपालन अभियंता सी.बी.एस.राठौर, सुरेश जांगडे, पी.आर.साहू एवं क्षेत्र के स्पाट बिलिंग ठेकेदार उपस्थित थे।

Post a Comment

0 Comments