... ताजपोशी : प्रदेश के कद्दावर आदिवासी नेता अमरजीत भगत ने ली पद एवं गोपनीयता की शपथ,बने राज्य के 13 वे मंत्री,मिला महत्वपूर्ण विभाग......

Recents in Beach


ताजपोशी : प्रदेश के कद्दावर आदिवासी नेता अमरजीत भगत ने ली पद एवं गोपनीयता की शपथ,बने राज्य के 13 वे मंत्री,मिला महत्वपूर्ण विभाग......



By योगेश थवाईत

रायपुर(पत्रवार्ता 29 जून,2019)छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार में 13 वें मंत्री के रुप में सीतापुर विधायक अमरजीत भगत ने शपथ ग्रहण किया।महामहिम राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।

आदिवासी नेता अमरजीत भगत के मंत्री बनने की अटकलें लंबे समय से चल रही थी।भूपेश सरकार के 13वें मंत्री के रुप में राजधानी रायपुर के राजभवन के दरबार हाल में शनिवार शाम सरगुजा इलाके के सीतापुर विधानसभा क्षेत्र के विधायक अमरजीत भगत ने मंत्री पद की शपथ ली। 51 साल के भगत राज्य के 13 वें मंत्री हैं। जिन्हें खाद्य और पर्यटन एवं संस्कृति विभाग की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

श्री भगत राज्य के कद्दावर आदिवासी नेता माने जाते हैं। जो वर्ष 2003 से लगातार सीतापुर विधानसभा सीट से कांग्रेस से विधायक हैं। कभी पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के करीबी रहे भगत ने जोगी द्वारा अलग पार्टी बनाने के बाद भी कांग्रेस नहीं छोड़ी। वह अपने क्षेत्र की समस्याओं को प्रमुखता से उठाने के लिए जमीनी नेता के रुप में जाने जाते हैं।

मुख्यमंत्री भुपेश बघेल के शपथ के दौरान मंत्री रविन्द्र चौबे, प्रेमसाय सिंह टेकाम, मोहम्मद अकबर, कवासी लखमा, शिव कुमार डहरिया, महिला विधायक अनिला भेंडिया, जयसिंह अग्रवाल, गुरू रूद्र कुमार और उमेश पटेल ने मंत्री पद की शपथ ली थी। वहीं एक पद रिक्त छोड़ दिया गया था।

कयास लगाये जा रहे थे कि लोकसभा चुनाव के बाद मुख्यमंत्री बघेल अपने मंत्रिमंडल का विस्तार करेंगे। अमरजीत भगत के शपथ लेने के बाद अब राज्य में आदिवासी समाज से चार मंत्री हो गए हैं। इससे पहले प्रेमसाय सिंह, कवासी लखमा और अनिला भेंडिया, भूपेश मंत्रिमंडल में शामिल हैं। शपथ ग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत, मंत्रिमण्डल के सदस्य, वरिष्ठ अधिकारी और कांग्रेस के अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।

सरगुजा जशपुर में उत्साह की लहर
अमरजीत भगत के मंत्री बनने से सरगुजा संभाग को एक जमीनी नेता मिल गया है।समर्थकों का मानना है कि अमरजीत भगत हर छोटी बड़ी समस्या को बेहद संजीदगी से समझते हैं और उसके निराकरण की पहल करते हैं।क्ष्रेत्र की प्रमुख समय सड़क समेत कई ऐसे मुद्दे हैं जिनको लेकर क्ष्रेत्र की जनता आशान्वित नजर आ रही है।




Post a Comment

0 Comments