Recents in Beach


पहल : कर्मचारियों के प्रति मुख्यमंत्री भूपेश का कदम स्वागत योग्य - शेखर


पत्थलगांव((प्रदीप पत्रवार्ता) छत्तीसगढ़ प्रदेश काँग्रेस कमेटी के सचिव चन्द्र शेखर त्रिपाठी ने कर्मचारियों के हित में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के कदम को सराहनीय बताया है।

उन्होंने बताया कि माननीय मुख्यमंत्री महोदय ने सरकारी कर्मचारियों और शिक्षकों के लिए एक बड़ी खुशखबरी दी है। 

सरकार ने कर्मचारियों व शिक्षकों का डीए बढ़ा दिया है।अब कर्मचारियों को 5 प्रतिशत के बजाय 9 प्रतिशत महंगाई भत्ता की घोषणा की है जो स्वागत योग्य है।

कर्मचारियों का महंगाई भत्ता जल्द लागू किये जाने की बात मुख्यमंत्री ने कही है।जिसे अप्रैल के महीने से कर्मचारियों को वेतन के साथ जोड़कर दिया जायेगा।

पेंशनर्स की भी डीए की राशि 5 प्रतिशत से बढ़ाकर 9 प्रतिशत कर दी गई है। राज्य सरकार जल्द ही इसके लिए आदेश जारी करेगी। 

मुख्यमंत्री ने रायपुर में एक कार्यक्रम के दौरान इस बात का ऐलान करते हुए कहा कि कर्मचारियों के लिए ये बड़ा ऐलान है, जिसे सरकार लागू कर रही है।

उन्होंने कहा कि पूर्व की रमन सरकार ने इसे क्यों नहीं लागू किया, ये समझ से परे हैं, लेकिन माननीय भूपेश बघेल जी ने इसे लागू कर रहे हैं। 

कांग्रेस प्रदेश सचिव चन्द्र शेखर त्रिपाठी ने कहा कि पुलिसकर्मियों को जो 24 घण्टे ड्यूटी के साथ साथ सप्ताहिक छुट्टी भी नहीं मिलती थी जिसके कारण पुलिसकर्मियों में तनाव चिड़चिड़ापन रहता था एवं अपने परिवार को भी समय नहीं दे पाते थे।

जिसे दूर करते हुए सीएम भूपेश बघेल ने पुलिसकर्मियों को भी बड़ी सौगात का ऐलान करते हुए कहा कि पुलिसकर्मियों को अब साप्ताहिक अवकाश दिया जाएगा। इस मामले में जल्द ही पुलिस मुख्यालय से आदेश जारी कर दिया जायेगा।

Post a Comment

0 Comments