... समस्या : ग्रामीणों ने कहा "विधायक जी" कोई मर जाए तो बिजली के खंभों के सहारे पंहुचाते हैं "श्मसान",अब तक कोई नेता,मंत्री,सांसद यहां तक नहीं पंहुचा..? विधायक विनय भगत ने दिखाई संवेदना,एक किमी पैदल चलकर पंहुचे मौके पर और फिर किया ये काम ? देखते ही देखते ग्रामीणों का बन गया कारवां..?

समस्या : ग्रामीणों ने कहा "विधायक जी" कोई मर जाए तो बिजली के खंभों के सहारे पंहुचाते हैं "श्मसान",अब तक कोई नेता,मंत्री,सांसद यहां तक नहीं पंहुचा..? विधायक विनय भगत ने दिखाई संवेदना,एक किमी पैदल चलकर पंहुचे मौके पर और फिर किया ये काम ? देखते ही देखते ग्रामीणों का बन गया कारवां..?

जशपुर,टीम पत्रवार्ता,20 फरवरी 2021

By योगेश थवाईत

जशपुर विधायक विनय भगत का एक नया रुप सामने आया है।वे शनिवार को ग्रामीणों की शिकायत पर बगीचा जनपद के चलनी गांव पंहुचे जहां उन्होंने 1 किलोमीटर का सफर पैदल तय किया और ग्रामीणों की समस्या से रुबरु होकर तत्काल समस्या का निराकरण किया।

उल्लेखनीय है कि जशपुर विधायक विनय भगत शनिवार को पड़हा सम्मेलन में चलनी गांव पंहुचे।जहां गांव से दूर ही उन्हें ग्रामीणों ने स्वागत के लिए रोक लिया और अपनी समस्या से विधायक महोदय को रुबरु कराया।यहां के ग्रामीणों ने बताया कि आज तक कोई भी विधायक नेता मंत्री सांसद ने उनकी समस्या का समाधान नहीँ  किया है।

ये है समस्या

दरअसल बगीचा जनपद पंचायत के दूरस्थ गांव चलनी में बरकोना स्थित नाले पर पुलिया नहीं है।जहां ग्रामीण अस्थायी बिजली के पोल के सहारे आना जाना करते हैं।नाले के उस पार सामाजिक शमशान घाट हैं जहां जाने के लिये लकड़ी व बिजली के पोल पर से गुजरकर जाना पड़ता है।ग्रामीणों की समस्या पर विधायक विनय भगत मौके पर पंहुचे और अपने विधायक निधी से 15 लाख रुपये पुलिया निर्माण के लिए देते हुए पुलिया निर्माण का भूमिपूजन किया।

पड़हा समाज के वरिष्ठ जनों की उपस्थिति में पारंपरिक तरीके से पुलिया का भूमिपूजन किया गया।ग्रामीणों की खुशी का ठिकाना नहीं था।ग्रामीणों ने विधायक से कहा साहब आप पहले विधायक हैं जिन्होंने ऐसे गंभीर समस्या पर ध्यान देते हुए तत्काल उसके निराकरण की पहल की।

इस अवसर पर विधायक विनय भगत ने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि गांव की सामाजिक व्यवस्था को सुदृढ करना बेहद आवश्यक है।जिस प्रकार एक दूसरे के सहयोग से गांव में प्रेम,सेवा और समर्पण से संबंध बने होते हैं उसी विश्वास के साथ आप सभी ने मुझसे भी संबंध बनाया है।इस संबंध पर हक के साथ आप सभी कभी भी अपनी समस्या मुझ तक पंहुचा सकते हैं।हर समस्या के त्वरित निराकरण का प्रयास किये जाने की बात उन्होंने कही।

विधायक ने क्या कहा Video

यहां वरिष्ठ कांग्रेसी महिला नेत्री फुलकेरिया भगत, जिला महामंत्री संजीव भगत,सन्ना ब्लाक अध्यक्ष चंद्रदीप यादव,बगीचा ब्लाक अध्यक्ष रामेश्वर गुप्ता,जनपद उपाध्यक्ष सुरेश जैन,वरिष्ठ वकील सूरज चौरसिया,योगेश सिंह,जफीर चिश्ती,स्थानीय सरपंच व उपसरपंच समेत अन्य कार्यकर्ता उपस्थित रहे।


Post a comment

0 Comments