... ब्रेकिंग जशपुर : "सोने" के बिस्कुट और "30 लाख" की ठगी,पीड़ित महिला के पति की पेंशन राशि से हुई थी तीस लाख की ठगी,पुलिस ऐसे पंहुची आरोपी के गिरेबाँ तक और कर लिया गिरफ्तार....?

ब्रेकिंग जशपुर : "सोने" के बिस्कुट और "30 लाख" की ठगी,पीड़ित महिला के पति की पेंशन राशि से हुई थी तीस लाख की ठगी,पुलिस ऐसे पंहुची आरोपी के गिरेबाँ तक और कर लिया गिरफ्तार....?

जशपुर,टीम पत्रवार्ता,12 जनवरी 2020

BY योगेश थवाईत

जिले के बगीचा थाना इलाके में लगभग 9 माह पहले 30 लाख की ठगी के मामले में बगीचा पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।आरोपी विजय सूर्यवंशी ने महिला सरपंच को नकली सोने के बिस्किट दिखाकर 30 लाख की ठगी की थी और फरार हो गया था।

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बगीचा थाना इलाके में महिला सरपंच मेरी तिग्गा ने मई 2020 में शिकायत की थी दिसम्बर 2019 में अनूप सोनी, दीपक गुप्ता,भिखारी ढ़ोलू  सोनावाला  के द्वारा सोना खरीद कर अधिक फायदा पहुंचाने का  लालच देकर 30 लाख रुपए की ठगी उनसे की गई है।जिसपर बगीचा में आरोपियों के खिलाफ धारा 420,34 आईपीसी का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया था।

पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि पटना जिला कोरिया  निवासी  विजय सूर्यवंशी पिता गणपत उम्र 24 वर्ष के द्वारा अपने साथियों के साथ  मिलकर प्रार्थिया मेरी तिग्गा को टावर लगवाने के नाम से लगातार 3 से 4 माह तक संपर्क किया गया और विश्वास जीत लेने के बाद मैरी तिग्गा को सोने के स्कीम के बारे बताया गया और नकली सोना देकर 30 लाख की ठगी करके फरार हो गए।

मैरी तिग्गा ने बताया कि यह पैसे उसके पति को पेंशन के रूप में मिले थे जिसे वे ठगी करके लेे गए।पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपी विजय सूर्यवंशी ने बताया कि उक्त 30 लाख रुपए को डीडीसी चुनाव में खर्च कर दिया गया वहीं अपने साथियों को बहुत सारा पैसा दिलाने का उसने वादा भी किया था पर विजय सूर्यवंशी उक्त डीडीसी चुनाव  हार गया।

पुलिस ने विजय सूर्यवंशी उर्फ दीपक (अपना नकली नाम दीपक रखा था) को प्रार्थिया से पहचान कराया जिसमें प्रार्थिया ने पुलिस को बताया कि यह वही है जिसने उसे विश्वास में लेकर 30 लाख की ठगी की थी।आरोपी का पूर्व में भी आपराधिक रिकार्ड है जो थाना बैकुंठपुर में 7 लाख रुपए का नकली सोना के ठगी का मामला है।आरोपी को  विधिवत गिरफतार कर न्यायालय पेश किया गया । 

उक्त प्रकरण में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जशपुर बालाजी राव  के निर्देश पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक  जशपुर उनैजा खातून अंसारी ,एसडीओपी कुनकुरी मनीष कुंवर के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी बगीचा भास्कर शर्मा, प्रधान आरक्षक रामानुज पांडे,मिथलेश यादव,आरक्षक मुकेश पांडे ,राजकुमार मनहर,बली, रवि,गजानंद गुप्ता, आरोपी गिरफ्तारी में अहम भूमिका रही।

Post a comment

0 Comments